बालों झड़ने से हैं परेशान, तो करें ये उपाय

सभी लड़कीयों की पहली चाहता यही होती है कि उसके बाल काले, लंबे और घने हों। अच्छे बाल हमारे चेहरे के खूबसूरती को और भी सुन्दर बनाते हैं। अच्छे बाल जहां आपकी पर्सनैलिटी को निखारते हैं। और इसलिए बालों को स्वस्थ, मुलायम और चमकदार बनाने के लिए उन्हें भरपूर पोषण देना बहुत जरूरी होता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे कोई उपाय जिसे आप रोज़मर्रा के ज़िन्दगी में करते बस आपको इसी में कुछ और भी सुधार करने हैं और आप पा सकेंगे मनचाहा और खुबसूरत बाल।आपको बता दे की आदमी हो या औरत बाल गिरने की समस्या से तो हर कोई परेशान है। बालों के झड़ने का एक बहुत बड़ा कारण हमारी आजकल की लाइफस्टाइल है। कभी कभी हम लोग अपने बालों की सही तरीके से देखभाल नहीं करते हैं। जिसकी वजह से हमें यह समस्या होती है। कुछ लोगों को जगह बदलने से भी बाल झड़ने की समस्या होती है। तो चलिए जानते हैं क्या है वो उपाय।

आपको बता दे की हम आपको यु ही कुछ भी नही बता रहे हैं। कॉपीराइट के नियमों का उलंघन न हो इस वजह से यहाँ रिसर्च का नाम नही बताया जा रहा। रिपोर्ट का नाम आप इंटरनेट के दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाकर खोज सकते है। तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो उपाय।

क्या हैं वो उपाय –

  • हफ्ते में एक बार आप अपने बालों मेंहंदी का इस्तेमाल करे और हो सके तो इसमें अंडा भी मिला लें इससे आपके बालों को मजबूती मिलेगी जिससे उनका गिरना कम होगा ।
  • आप एक कप दूध में या दही में थोडा बेसन मिलाकर अपने बालों में रोजाना लगायें इससे आपके बालों में चमक आयेगी और साथ ही बालों के गिरने की दिक्कत भी नहीं होगी ।
  • अगर आपके बालों में बहुत ज्यादा रूसी है तो आप पपीते का पेस्ट बनाकर रोजाना 10 से 15 मिनट तक अपने बालों में लगायें इससे आपके बालों की झड़ने की समस्या धीरे धीरे दूर होगी ।
  • अपने खाने पीने की चीजों में ज्यादा तली भुनी चीजों का इस्तेमाल ना करें क्योंकि इनके ज्यादा सेवन से बालों के लिये जरुरी विटामिन्स और प्रोटीन नहीं मिल पाता है जिससे बाल कमजोर होते हैं ।
  • एक चम्मच शहद और एक चम्मच उसमें नीम्बू का रस मिला लें. इसके बाद अपने बालों में लागाकर आधे घंटे बाद धो लें इससे भी आपके बालों का गिरना कम हो जायगा ।