एक नए फीचर के साथ, होने वाला है फेसबुक और व्हाट्सएप एक

क्या आपको पता हैं की फेसबुक कंपनी लाने जा रहा है एक नया फीचर , जिसकी अभी टेस्टिंग चल रही हैं ।इस फीचर से उपयोगकर्ताओं को इस एप के जरिये सीधे व्हाट्सएप लांच करने की एक बहुत बढ़िया सुविधा मिलेगी। एंड्राइड प्लेटफार्म पर उपयोगकर्ताओं को फेसबुक में अलग से एक व्हाट्स अप एप दिखेगा।

इस फीचर में फेसबुक के मेनू एरिया में ही व्हाट्सएप दिखेगा और फिलहाल यह सुविधा एंड्राइड वर्जन में ही केवल उपयोग करने वाले कुछ उपयोगकर्ताओं को ही मिलेगा, पर कुछ दिन बाद संभव है कि इसकी सुविधा कुछ आईओएस प्रयोगकर्ताओं को भी मिल सके। फेसबुक ने अभी तक इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है और यह स्पष्ट नहीं किया हैं की यह सुविधा सभी फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी या नही। आपको बता दे की फेसबुक प्रयोगकर्ता अरविंद अय्यर ने पहली बार इस ऐप के बारे में लोगों को बताया।

सभी रिपोर्ट के अनुसार, इस कंपनी ने इससे पहले डेनमार्क को स्टैंडअलोन वीडियो शेयरिंग एप ‘बोनफायर’ के लिए भी चुना था। फेसबुक अपने एक नए फीचर ‘इंस्टांट वीडियो’ पर भी बहुत तेज़ी से काम कर रजा है  जो की उपयोगकर्ताओं के डाटा को बचाने के लिए वाई फाई से जुड़े होने के बाद फेसबुक वीडियो अपलोड करना होगा। ‘इंस्टांट वीडियो’ फेसबुक के ‘इंस्टांट आर्टिकल’ की तरह ही काम करेगा, जो मोबाइल वेबसाइट के मुकाबले तेजी से आर्टिकल डाउनलोड करता है।इस फीचर के तहत Creators पैसे भी कम सकेंगे।