नोकिया बना साल में 10 लाख से भी ज्यादा एंड्राइड स्मार्टफोन बेचने वाला कंपनी

बता दे किसी समय भारतीय बाजारों पे राज़ करने वाली फ़िनलैंड की कंपनी नोकिया आज एक बार फिर अपनी वापासी की पूरी तैयारी कर रही हैं। बता दे की नोकिया इस साल 10 लाख से भी ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी बन चुकी हैं। बता दे की नोकिया मोबाइल रिपोर्ट एप्लीकेशन के अनुशार 10 लाख लोग से भी ज्यादा लोग और 50 लाख कम इसके यूजर्स बन चुके हैं।

10 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री

बता दे की नोकिया ने खुद इसकी पुष्टि की हैं और अपने प्रकाशित रिपोर्ट में इसका वर्णन किया हैं आर बताया की कि मार्केट में 10 लाख से ज्यादा नोकिया एंड्रायड स्मार्टफोन सक्रिय है और साथ ही साथ चाइना जैसे बाजारों में उपलब्ध नोकिया 6 फोन की गिनती नहीं कि गई है, जहां प्ले स्टोर आधिकारिक रूप से उपलब्ध नहीं है।

कंपनी ने अपने रिपोर्ट में कहा हैं की वो अबतक कई लाख नोकिया स्मार्टफोन बेच चुकी हैं कंपनी का कहना हैं की वो साल के आरंभ में नोकिया ३, nokia 5 जैसे सीरीज की खूब बिक्री की हैं।

भारतीय बाजारों वापसी करने की पूरी तैयारी

बता दे की कंपनी हर समय कुछ नया करने का कोसिस करते रहती हैं जोकि इस कंपनी के स्मार्टफोन में हमें साफ़ नज़र आती हैं। बता दे की नोकिया का भारतीय बाजारों से गायब होने का यहीं वजह था की वो एंड्राइड फ़ोन बनाने को इगनोरे करती थी। पर अब फिर से एकबार नोकिया ने एंड्राइड फोन बनाना शुरू कर दिया हैं। और उम्मीद हैं की ये जल्द ही भारतीय बाजारों में अपना स्थान बना सकेगी।