नोकिया का यह स्मार्टफोन वाकई हैं कमाल का

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रोजाना बढ़िया से बढ़िया फीचर्स वाला 4G फोन बाजार में लांच कर रही है। आज हम आपके लिए एक ऐसा ही 4G फोन लेकर आए हैं। जो ना केवल फ़ीचर्स के मामले में, बल्कि कीमत के मामले में भी आपके लिए परफेक्ट है। ये स्मार्टफोन नोकिया के तरफ से लाया गया है और इस स्मार्टफोन का नाम “Nokia C1” हैं। सूत्रों से पता चला है कि सोनी अपना एक के बाद एक जबरदस्त स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए बिल्कुल तैयार है। तो चलिए जानते हैं इसके कुछ ख़ास फीचर्स के बारे में। आपको बता दे की नोकिया इस फोन को जल्द ही लांच करने वाला हैं। और आपको बता दे की इस फोन की लौन्चिंग के साथ-साथ हमें ये भी पता चला हैं की ये फ़ोन सैमसंग गैलेक्सी के सीरीज को टक्कर देगा। और इस फोन की फीचर्स बिलकुल अलग होगा। तोचलिए जानते हैं क्या हैं इस स्मार्टफोन के ख़ास बात।

आपको बता दे की नोकिया का भारतीय बाजारों से गायब हो जाने का केवल एक ही कारण और वो हैं एंड्राइड फोन न बनाने का क्योकि नोकिया इसे अवॉयड करता था और विंडोज पे ज्यादा दयां देता था। पर अब एक बार फिर नोकिया अपने पुराने  अवतार म नज़र आ गया हैं। आपको बता दे की कंपनी रोज़ एक से बढ़कर एक मोबाइल लांच कर रहा हैं। और आपको बता दे की साथ ही साथ Nokia इस साल अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने की तैयारी में लगा है।

 

“Nokia C1” Phone Features :

  • आपको बता दे की यह फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 पर रन करता है।
  • इस फोन में ओक्टा कोर Qualcomm Snapdragon 652 MSM8976-Octa core (1.8 GHz, Quad core, Cortex A72 + 1.4 GHz, Quad core, Cortex A53) प्रोसेसर दिया गया है।
  • इस स्मार्टफोन में 2GB रैम और 32GB का इंटरनल मेमोरी दिया गया हैं।
  • बैटरी की बात करें तो इस फ़ोन में 2800mAH की Li-ion बैटरी पॉवर दिया गया हैं।
  • अगर बात कैमरे की करें तो बता दे की इस स्मार्टफोन में रियर कैमरा 13MP का दिया गया हैं और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5MP का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया हैं।