ये 3 सबसे सस्ते फ़ोन जोकि देते है iphone को टक्कर

एप्पल iPhone खरीदना हर किसी की चाह होती है। इस फ़ोन को खरीदने के लिए लोग हमेशा उत्साहित रहते हैं। अमेरिका और भारत सही कई बड़े देशो में लोग iPhone खरीदने के लिए के हमेशा आगे रहते है। iPhone दिखने में जरुर बहुत आकर्षक होता है लेकिन आम आदमी के लिए यह फ़ोन खरीदना बहुत बड़ी बात होती है क्योंकि यह फ़ोन जरूरत से ज्यादा महंगे होते है। आपको बता दें कि दुनिया भर में iPhone के चाहने वाले इस फ़ोन के लिए इस कदर पागल हैं कि इस फ़ोन में कुछ खास फीचर्स न होने पर इसकी परवाह किये बिना ही इसको खरीदने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। जब भी iPhone को कोई नया वर्जन मार्किट में लांच होता है ये लोग इन लोगो में इसे खरीदने की होड़ सी लग जाती है।

आपको बता दें कि एप्पल हर साल के सितम्बर के महीने में अपना नया फ़ोन लांच करता है। 12 सितम्बर को एप्पल ने अपने अपने तीन नए फोन iPhone 8, 8 plus और iPhone X (10) को मार्किट में लांच कर दिया है। आपको बता दें कि iPhone 8 और 8 प्लस को 29 सितम्बर से मार्किट में उपलब्ध हो जायेंगे इसके बाद आप इन्हें खरीद सकते हैं। लेकिन अगर बात करे iPhone X 10 की तो यह इंडिया में 3 नवंबर से सेल के लिए मार्किट में आयेगा।

कीमत की बात करें तो यह तो आप जानते ही होंगे कि iPhone हमेशा दुसरे फ़ोन से महंगे ही होते है बता दें iPhone 8 64GB मॉडल की कीमत भारत में 64,000 रुपये है लेकिन अगर आप इसका 256GB वाला मॉडल लेंगे तो यह आपको करीब 77,000 रुपये का पड़ेगा। वही iPhone 8 प्लस की बात करे तो यह 64GB वाला मॉडल 73,000 रुपये और 256GB वाला 86,000 रुपये का मिलेगा। अगर बात करें iPhone X की तो इसके 64GB वाले मॉडल की कीमत 89,000 रुपये और 256GB वाले मॉडल की कीमत 1,02,000 रुपये होगी।

वैसे तो दुनिया भर में iPhone खरीदने वाले लोगो की तादात बहुत ज्यादा है लेकिन कुछ मोबाइल कंपनी ऐसी भी है जो कम कीमत में इससे अच्छे फीचर्स दे रही है। इसलिए यह फ़ोन iPhone को मार्किट में कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

 HTC U11

HTC ने हाल ही में फ्लैगशिप स्मार्टफोन HTC U11 लॉन्च किया था जो सचमुच एक कमाल का फ़ोन है और एप्पल के iPhone 8 और iPhone x को टक्कर देने की दम रखता है। आपको बता दें कि इस फोन की कीमत 51,990 रुपये है। साथ ही इस फ़ोन को लेकर कंपनी ने ये दावा भी किया था यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें स्क्वीज टेक्नॉलॉजी दी गई जिसकी मदद से ऐज को प्रेस करके फंक्शन्स ऐक्टिवेट किए जा सकते हैं। ये स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ दो मॉडल में लांच किया गया था जिसमे से एक मॉडल में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी और दुसरे में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज है।इस फ़ोन के फीचर्स देख तो ऐसा लगता है कि यह फ़ोन भी iPhone 8 की बिक्री पर भारी असर डालेगा।

Samsung Note 8

Samsung Note 8 ऐसा फ़ोन है जो भारतीय मार्किट में एप्पल से कड़ी टक्कर ले सकता है। अगर इस फ़ोन के फीचर्स की बात करें तो बता दें कि गलैक्सी नोट 8 कंपनी इस कंपनी का ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमें वाटरप्रुफ stylus के साथ डुअल-लेंस कैमरा दिया गया है। यह फ़ोन एंड्राइड के लेटेस्ट वर्जन 7.1.1 नूगा OS पर काम करेगा। यह फ़ोन 6GB रैम के साथ लांच किया गया है। इस फ़ोन में 64GB, 128GB और 256GB इंटरनल तक की स्टोरेज दी गई है।कीमत की बात करें तो इस फ़ोन के 64GB वाले मॉडल की कीमत 67900 रूपये है इसलिए यह फ़ोन iPhone X से टक्कर ले सकता है।

One plus 5

वनप्लस भी एक

स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी है और इस कंपनी ने भी कम कीमत में अच्छे फीचर्स वाले कई फ़ोन लांच किये हैं। आपको बता दें कि इस कंपनी ने जून में अपना नया फोन वनप्लस 5 लांच किया था। यह कम कीमत में बहुत ही शानदार फ़ोन है, इस फ़ोन के 6 GB रेम और 64 GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत सिर्फ 32,999/- है जो एप्पल के iPhone 8 से काफी कम है। इसलिए यह फ़ोन भी एप्पल को कड़ी टक्कर देगा।