ऐसे समुंद्र जो कभी मिलकर भी नहीं मिलते ,जानें इसके बारें में

ऐसे समुंद्र जो कभी मिलकर भी नहीं मिलते ,जानें इसके बारें में:

हमारी दुनिया कई सारे चमत्कारों से भरी पड़ी है एक ऐसा ही चमत्कार अलास्का की खाड़ी में देखने को मिलता है जहाँ दो विशाल समुद्र आपस में तो मिलते हैं लेकिन इनका पानी आपस में नहीं मिलता हैं. सोशल मीडिया और इन्टरनेट में इन समुद्रों से जुड़े तमाम वीडियों और फोटो आपको देखने मिल जायेंगे जिनमे देखा जा सकता है दो विशाल समुद्र आपस में मिलते हैं लेकिन दोनों समुद्रों के पानी का रंग बहुत अलग हैं.

कई विज्ञानिकों ने इस जगह की रिसर्च कर ली है लेकिन कोई भी इसका सही जबाव नहीं दे पा रहा है कई लोग दावा करते है खारे और मीठे पानी के अलग अलग घनत्व की वजह से दोनों समुद्र का पानी आपस में नहीं मिलता है वहीं कुछ लोग इसे धार्मिक द्रष्टि से देखते हैं और मानते हैं कि इसका जिक्र कुरान और बाइबल में हैं.

चुकीं पानी किसी भी चीज का हो आपस में मिल ही जाता है लेकिन दो विशाल समुद्र का पानी आपस में न मिलने से यह पहेली सा बना हुआ है. दिलचस्प बात ये है कि दो रंगों का पानी एक जगह आने के बावजूद मिक्स नहीं होता और अपना अलग-अलग रंग बनाए रखता है. एक पानी जो ग्लेशियर से निकलता है उसका रंग हल्का नीला दिखाई पड़ता है, जबकि नदियों से आ रहे पानी का रंग गहरा नीला है.

Note: Images is not meant for copyright. It is just use for fair uses its all credit goes to its original owner.