बिना इन्टरनेट के इस्तेमाल करें व्हाट्सएप, बस करना होगा ये छोटा सा काम

आजकल हर किसी को सोशल मीडिया यूज़ करना अच्छा लगता हैं। और अगर बात व्हाट्सएप की करें तो ये तो लोगों द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाने वाला मैसेजिंग एप बन चूका हैं। आपको बता दे की व्हाट्सएप आज दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाला मैसेजिंग एप बन चूका हैं। क्या आपको मालूम हैं की व्हाट्सएप आज दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाला मैसेजिंग ऐप है जिसे 100 करोड़ से भी अधिक लोग इस्तेमाल करते हैं।

और हमें व्हाट्सएप चलाने के लिए इन्टरनेट की ज़रूरत होती हैं और इन्टरनेट लेने के लिए हमें काफी रकम भी हर माशिक अदा करने होते हैं। पर क्या आपको पता हैं आप व्हाट्सएप बिना इन्टरनेट के भी यूज़ कर सकते हैं। जी हाँ दोस्तों आपको बता दे की अगर आप केवल व्हाट्सएप यूज़ करने के लिए किफायती इन्टरनेट लेते हैं तो ये न्यूज़ आपके लिए ही हैं। आपको बता दे की आप व्हाट्सएप एक अलग प्रकार के सिम से बिना इन्टरनेट के यूज़ कर सकते हैं। इस सिम का नाम “Chatsim” हैं। बता दे की इस सिम से आप व्हाट्सएप बिना इन्टरनेट के यूज़ कर सकेंगे।

कैसे करेगा काम ?

आपको बता दे की ये सिम सभी स्मार्टफोन पे काम करता हैं। आपको बता दे की ये सिम नैनो या माइक्रो स्लॉट दोनों में ही काम करता हैं। आप इस सिम कार्ड के मदद से दुनिया में कहीं से भी व्हात्सप्प यूज़ कर सकेंगे।

कहाँ मिलेगा “Chatsim”?

आपको बता दे की अगर आपको ये सिम पसंद आता है तो ये सिम आप इन्टरनेट के माध्यम से खरीद सकते हैं। ये सिम आपको Chatsim के ऑफिसियल वेबसाइट “chatsim.com” से मिल सकेगा। बता दे की ये सिम बहुचर्चित ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon.com पर भी उपलब्ध हैं।

क्या हैं इसकी कीमत :

आपको बता दे की ये सिम अमेज़न पे 1999 रूपये में उपलब्ध हैं साथ ही साथ आपको इस सिम को यूज़ करने के लिए 950 रूपये सालाना अदा करने होंगे। अगर आप इन्टरनेट केवल व्हाट्सएप के लिए यूज़ करते हैं तो ये सिम आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।